2024 में कौन सा कंपनी का फोन खरीदना बेहतर होगा?

अब आज के बदलते दुनियां में कुछ हो या नहीं हो, लेकिन Smartphone एक जरुरत बन गया है और ये एक ऐसी चीज है जिसे हम रोज रोज नहीं खरीद सकते हैं, इसलिए हमें Smartphone को खरीदने से पहले ही जानना होता है कि मेरे लिए कौन सा फोन या किस कंपनी का फोन सही रहेगा, इसलिए हम इस आर्टिकल के माध्यम से अपना Personal Experience बताने की कोशिश किया हूँ, जो आपको नया Smartphone लेने में मदद करेगी।

2023 में कौन कंपनी का फोन Best होगी

  • iPhone: आज के हिसाब से iPhone Best हो सकती है क्योंकि Apple के iPhone में hardware और software खुद के होते हैं जिससे कंपनी अपने अनुसार फ़ोन में Customise करते हैं जिससे iPhone स्मूथ और फ़ास्ट काम करती है और iPhone हैंग होने का चान्स कम होती है इसलिए आज भी iPhone 6 भी बिक रही है भले ही इसमें बैटरी बैकअप कम मिलें, iPhone ज्यादातर अच्छा लुक, Best कैमरा, अच्छी Build Quality और अच्छे स्पीड के लिए जाना जाता है, और आपको एक नया iPhone लेने के लिए कम से कम 30 हजार का बजट होना चाहिए।
  • Google Pixel: ये फ़ोन गूगल की तरफ से आती है जो बहुत ही अच्छा होता है क्योंकि इसका कैमरा quality, डिस्प्ले, Build Quality, अच्छा स्पीड और लुक काफी अच्छा है, और आपको नया एक Pixel फोन लेने के लिए कम से कम 30 हजार का बजट होनी चाहिए।
  • Samsung: Samsung फोन अच्छा कैमरा और अच्छा डिस्प्ले के लिए जाना जाता है क्योंकि सैमसंग डिस्प्ले और कैमरा खुद बनाती है और iPhone में भी सैमसंग का ही डिस्प्ले होती है, और मै अपने Personal Experience से बताऊँ तो सैमसंग के बजट रेंज का फ़ोन उतना अच्छा नहीं होते हैं लेकिन इसमें 50 हजार के उपर का फोन में सब कुछ अच्छा होती है।
  • OnePlus: OnePlus के फोन में भी कैमरा Quality, डिस्प्ले, Build Quality, अच्छा स्पीड और लुक के मामले में काफी अच्छे है, एक नया OnePlus का फ़ोन लेने के लिए कम से कम 20 हजार का बजट होनी चाहिए।
  • Motorola: अब तक का जितने भी फ़ोन के बारे में बताया हूँ वो सब हाई रेंज की थी जिसमे 5G का सभी अच्छा Band का सपोर्ट होती है, लेकिन ज्यादातर Mid रेंज के फोन में 5G का अच्छा Band का Support नहीं होती है, लेकिन मेरे अनुसार जब भी आप फोन ले उसमे कम से कम 8 Bands का सपोर्ट होनी ही चाहिए, इसलिए Motorola के लगभग सभी 5G फोन में कैमरा quality, डिस्प्ले, Build Quality, अच्छा स्पीड और अच्छा लुक के साथ साथ 5G के सभी जरुरी Band का सपोर्ट होती है।
ये भी पढ़ें: Smartphone Buying Guide

Conclusion

ये आर्टिकल में जितने भी मोबाइल कंपनी के बारे में बताया हूँ ये मैं अपने Personal Experience से बताया हूँ जो मुझे अच्छा लगता है।

अगर यह आर्टिकल आपको पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के लोगो के साथ जरूर साझा (Share) करेंगे। और आपके मन में कोई सवाल या सुझाव है तो इस पोस्ट के नीचे कमेंट कर सकते हैं

Rahul

नमस्कार दोस्तों, मैं राहुल, जो इस Blog का Founder हूँ, और मुझे Technology से जुड़ी नयी-नयी चीजों के बारे में सीखना और उसे दुसरो के साथ सीधी और सरल भाषा में शेयर करना पसंद है। इसी उदेश्य से मैं OurTech.in की शुरुआत किया हूँ। और मुझे उम्मीद है कि इस Blog के माध्यम से हमारे द्वारा दिए गए जानकारी आपको पसंद आया होगा, अगर पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ जरुर शेयर करें। instagram facebook twitter

Post a Comment

Previous Post Next Post