2024 में iPhone लेने से पहले ये कुछ बाते जरुर ध्यान में रखें।

अगर आप Android से iPhone (IOS) में Switch होने के लिए सोच रहे हैं, और आपके मन में उससे लेकर कुछ बाते आ रही है, जैसे हमें आगे iPhone को Use करने में क्या-क्या परेसानियाँ का सामना करना पड़ेगा, तो इस विषय में जानने के लिए आप बिल्कुल सही जगह पर आये हैं।

ये Article आप अंत तक जरुर पढ़ें, क्योंकि आप जान पाओगें की अगर हम Android से iPhone (IOS) में Switch होते हैं तो हमें क्या-क्या परेशानियाँ का सामना करना पड़ेगा

2023 में iPhone लेने से पहले ये कुछ बाते जरुर ध्यान में रखें

मैंने पहले ही Android से iPhone (IOS) में Switch हुआ हूँ, इसलिए हम आपको बता सकते हैं कि किसी को First Time Android से iPhone (IOS) में Switch होने क्या-क्या परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Battery Capacity: आजकल Almost जितने भी 15000 से 20000 के  रेंज का ही Android फोन में लगभग 5000mAh तक का बैटरी के साथ आती है, लेकिन iPhone 15 Pro में 3274mAh और iPhone 15 Pro Max में 4422mAh का ही बैटरी मिलती है।

Fast Charging: अब Android फ़ोन में 120W, 150W तक का Fast Charging का सपोर्ट मिलती है, लेकिन iPhone 14 Pro में 20W और iPhone 14 Pro Max में 30W का ही Fast Charging मिलती है, जिससे इस iPhone को Full चार्ज होने में लगभग 2 घंटे का समय लगता है।

Apps: Android फोन के Google Play Store में लगभग 97% Apps को Free में Download कर सकते हैं, और इसमें किसी अलग Website से APK फाइल को Download करके भी Install कर सकते हैं, लेकिन iPhone के App Store में ज्यादातर Most Popular Apps Paid ही होती है और इसमें किसी अलग वेबसाइट से भी APK फाइल डाउनलोड करके Install नहीं कर सकते हैं।

Music Download: अगर आप Android फ़ोन की तरह iPhone में भी music को Download करना चाहते हैं तो आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, iPhone में music सुनने के लिए आपको Apple Music App में ही Online ही सुनना होगा, जो ये भी Paid है।

Customise: जिस तरह आप Android फोन में अलग-अलग तरह के theme, Font, Wallpaper और Ringtone बदलने का Option होती है, लेकिन iPhone ये सब नहीं कर सकते हैं इनमे कुछ Apple के ही तरफ से कुछ Theme, Font, Wallpaper और Ringtone होती है, उसे ही आप बदल सकते हैं।

Memory Card: अगर आपका Android फ़ोन में कम स्टोरेज है तो उसमे मेमोरी card लगाने का slot होती है, जिसमे आप मेमोरी कार्ड लगाकर स्टोरेज बड़ा सकते हैं, लेकिन आपके iPhone में स्टोरेज कम है और उसमे  मेंमोरी कार्ड लगा कर स्टोरेज को बढाना चाहते हैं तो आप iPhone में ऐसा नहीं कर सकते हैं।

Charging Port: अगर आप कहीं रिश्तेदार के घर या कही और जाते हैं और आप Android फोन के चार्जर भूल भी जाते हैं तो आप वह फोन किसी और के चार्जर से चार्ज कर सकते हैं, लेकिन आप iPhone का चार्जर भूल जाते हैं तो आप किसी और के फोन के चार्जर से चार्ज नहीं कर सकते हैं, वह iPhone के ही चार्जर से चार्ज कर सकते हैं। हालाँकि अब iPhone 15 सीरीज में Type-C चार्जिंग पिन आने लगा है,

Conclusion

मुझे उम्मीद है कि आपको "ये iPhone के कुछ खामियाँ के बारे में बताये हैं" यह जानकारी पसंद आया होगा और अगर पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के लोगो के साथ जरूर साझा (Share) करेंगे।

और आपके मन में कोई सवाल या सुझाव है तो इस पोस्ट के निचे कमेंट कर सकते हैं

ये भी पढ़ें: ये कुछ Mistakes जो अपने Smartphone के साथ कभी न करें।


Rahul

नमस्कार दोस्तों, मैं राहुल, जो इस Blog का Founder हूँ, और मुझे Technology से जुड़ी नयी-नयी चीजों के बारे में सीखना और उसे दुसरो के साथ सीधी और सरल भाषा में शेयर करना पसंद है। इसी उदेश्य से मैं OurTech.in की शुरुआत किया हूँ। और मुझे उम्मीद है कि इस Blog के माध्यम से हमारे द्वारा दिए गए जानकारी आपको पसंद आया होगा, अगर पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ जरुर शेयर करें। instagram facebook twitter

Post a Comment

Previous Post Next Post