ये 5 Website जो आपके Photo का Background सिर्फ 1 Click में Remove कर देगा।

अगर आप एक Graphics डिजायनर या फोटो Editor हैं, तो आपको किसी फोटो का बैकग्राउंड Remove करने की आवश्यकता होती होगी और अगर आप किसी भी फोटो का बैकग्राउंड Remove करने के लिए सबसे बेस्ट इमेज बैकग्राउंड Removal Tool या बैकग्राउंड Removal वेबसाइट को खोज रहें हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर आये हैं।

ये आर्टिकल आप अंत तक जरुर पढ़ें, क्योंकि हम इनमे 5 Best Background Removal Website को बताएगें, जिसमे आपको घंटो का काम अब कुछ ही मिनट हो जाएगी, क्योंकि इस Article में Total 5 Website के बारे में बताने वाले है जो सभी में कुछ न कुछ खास फीचर्स है जिसका Explained करने वाले हैं।

image background removal tool

ये Article में Total 5 बैकग्राउंड Removal Tool को बताने वाले हैं जो AI पर काम करती है, इसलिए केवल 1 क्लिक में कोई भी फोटो का बैकग्राउंड Remove कर देती है।

Best Background Removal Tool List

  • PhotoRoom.com
  • PicWish.com
  • Tinywow.com
  • Remove.bg
  • erase.bg

01. PhotoRoom.com : यह वेबसाइट AI पर काम करती है जिससे किसी भी इमेज का बैकग्राउंड कुछ ही सेकंड में Remove कर देती है, यह वेबसाइट में इमेज का बैकग्राउंड पुरे सही तरीके से Remove करने में मदद करती है, और इसमें इमेज HD Quality में export होती है, और ये बिल्कुल फ्री वेबसाइट है।

02. PicWish.com : ये वेबसाइट भी पुरे तरीके से AI पर काम करती है, इसलिए इसमें कोई भी इमेज को अपलोड करते ही कुछ ही सेकंड में उस इमेज का बैकग्राउंड Remove कर देती है, और यह वेबसाइट भी बिल्कुल फ्री है, जिससे इसमें भी इमेज HD Quality में Export होती है।

03. Tinywow.com : ये वेबसाइट में केवल इमेज का बैकग्राउंड Remove ही नहीं होती है, इसमें बैकग्राउंड Remove के साथ साथ बहुत सारे काम होती है, जैसे- PDF से जुड़ी सभी काम, इमेज से जुड़ी सभी काम, कोई भी विडियो को एक फॉर्मेट से दुसरे फॉर्मेट में करने में, विडियो को ऑडियो में convert करने में और ऐसे बहुत सारे फीचर्स इस वेबसाइट है, और ये भी बिल्कुल फ्री है, इसलिए ये Website मेरे पसंदीदा Website में से एक है।

04. Remove.bg : ये वेबसाइट भी पुरे तरीके से AI पर काम करती है, इसमें भी इमेज को अपलोड करते ही कुछ ही सेकंड में उस इमेज का बैकग्राउंड Remove कर देती है, इसकी सटीकता पर आप विस्वास नहीं कर पाएगें, यानि बहुत ही अच्छी तरीका से किसी भी इमेज का बैकग्राउंड Remove कर देती है, लेकिन इस Website में आप फ्री में इमेज को HD Quality में Export नहीं कर पायेगें, लेकिन Free में भी जैसे Quality मिलती है वो भी बेस्ट है।

05. Erase.bg : ये वेबसाइट भी किसी इमेज का बैकग्राउंड Remove करने के लिए Best हो सकती है, क्योंकि ये वेबसाइट भी Remove.bg की तरह AI पर काम करती है, लेकिन इस वेबसाइट में आप फ्री में ही इमेज को HD Quality में Export कर सकते हैं।

Conclusion

मुझे उम्मीद है कि इस Article में हम जितने भी Image Background Removal Tool के बारे में बताये हैं ये आपको बहुत समय की बचत करने में मदद करेगी, जिससे ये Post आपको पसंद आया होगा, अगर पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के लोगो के साथ जरूर साझा (Share) करेंगे।

और आपके मन में कोई सवाल या सुझाव है तो इस पोस्ट के निचे कमेंट कर सकते हैं

Rahul

नमस्कार दोस्तों, मैं राहुल, जो इस Blog का Founder हूँ, और मुझे Technology से जुड़ी नयी-नयी चीजों के बारे में सीखना और उसे दुसरो के साथ सीधी और सरल भाषा में शेयर करना पसंद है। इसी उदेश्य से मैं OurTech.in की शुरुआत किया हूँ। और मुझे उम्मीद है कि इस Blog के माध्यम से हमारे द्वारा दिए गए जानकारी आपको पसंद आया होगा, अगर पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ जरुर शेयर करें। instagram facebook twitter

Post a Comment

Previous Post Next Post