Best Gadgets For All Laptop User Of 2023

अगर आप एक लैपटॉप यूजर हैं तो ये Most useful Gadgets होनी चाहिए जिसेसे आपके लैपटॉप को बेटर performance मिलेगा और आपके कामो में काफी आसान होगी तो इस आर्टिकल में हम बताने वाले हैं 07 Best Gadgets सभी कंप्यूटर या लैपटॉप यूजर को होनी चाहिए ..

best laptop accessories 2022


07 Best Gadgets For All laptop Users of 2023

  • External hard disk / hard drive
  • Cooling Pad
  • USB Hub
  • USB External Web Cam
  • Keyboard and Mouse
  • Cleaning Accessories
  • key Guard And Carry Bag

External hard disk / hard drive

सबसे पहले देखें तो हमें External हार्डडिस्क क्यों लेना चाहिए? दोस्तों क्योकि जब आप कम स्टोरेज वाला लैपटॉप लेते हैं तो अपना कुछ डाटा इसमें रख सकते हो जिससे आपके लैपटॉप का लोड घटाएगा और ये Portable होती है जिससे आप कही भी Carry कर सकते हो और आपके लैपटॉप में virous अटैक होती है तो आपके External हार्डडिस्क डेटा सेफ होती है और आप 500GB से 2TB आराम से ले सकते हो जिसकी कीमत 5000 से 10000 तक हो सकती है....

Cooling Pad

सबसे पहले दोस्तों हमें कुलिंग Pad क्यों लेनी चाहिए ? जैसे की हम जानते हैं कि Windows लैपटॉप काम तो बहुत अच्छा करती है लेकिन ये लैपटॉप बहुत ज्यादा गर्म होती है और यदि आप गेमिंग करते हैं, विडियो एडिटिंग या बहुत हाई टास्क करते हैं तो लैपटॉप बहुत गर्म होती है तो आपको एक कुलिंग पैड खरीद लेनी चाहिए ताकि आप लैपटॉप को प्रोटेक्ट कर पाए जिससे आप अपने लैपटॉप को ज्यादा दिनों तक उसे कर पायें..

USB Hub

सबसे पहले दोस्तों हमें USB Hub क्यों लेना चहिए? आजकल नॉर्मली आजकल लैपटॉप में दो से तीन पोर्ट आते हैं लेकिन आपको कुछ चीज लगाने हैं जैसे- कीबोर्ड, माउस, वेबकैम, pan drive etc. इसलिए आपको USB Hub ले सकते हो ..

External WEB Cam

दोस्तो हमें एक्सटर्नल वेबकैम क्यों होनी चाहिए ? आजकल तो दोस्तों लैपटॉप स्क्रीन में बेजल्स बहुत कम होती है इसलिए इतनी छोटी जगह पर एक अच्छा कैमरा लगाना बहुत बड़ा चेलेंज होती है इसलिए अच्छी quality का वेबकैम नहीं होती है और ऐसा नहीं है कि सभी में अच्छी वेबकैम नहीं होती है कुछ-कुछ लैपटॉप में अच्छा वेबकैम होता है और तो अब लगभग सारे लैपटॉप 720P या 1080P वेबकैम आती है लेकिन यहाँ साइज़ की लिमिट होती है और काफी हद तक अच्छी होती है 

लेकिन आप अच्छे तरीके से ऑनलाइन मीटिंग, विडियो कॉल या गेमिंग स्ट्रीमिंग करना चाहते हो तो आपको एक अच्छे quality का External वेबकैम खरीद लेनी चाहिए ..

Keyboard And Mouse

दोस्तों आपको एक कीबोर्ड और माउस इसलिए ले लेनी चाहिए क्योकि लैपटॉप का trackpad और कीबोर्ड नाजुक होती है और ये ज्यादा हेब्बी कामो के लिए नहीं बनी होती है और एक बार लैपटॉप का Trackpad और कीबोर्ड ख़राब हो जाती है तो उसको रिपेयरिंग में कुछ ज्यादा ही खर्चा हो सकती है इसलिए आपको एक External कीबोर्ड और माउस ले लेनी चाहिए ..

Cleaning Accessories

आपको अपने लैपटॉप के लिए Cleaning Accessories इसलिए ले लेनी चाहिए क्योकि अगर आपके लैपटॉप में गन्दा या डस्ट होती है तो ये न ही अच्छा दिखेगा और न ही अच्छा से वर्क करेगा इसलिए आपने लैपटॉप को हमेशा साफ रखना है जिसके लिए क्लीनिंग ब्रश या liquid क्लीनर आता है..

Key Guard And Carry Bag

दोस्तों लैपटॉप के लिए Key Guard आती है उसे लगाने का फायदा यह है कि आपके लैपटॉप का कीबोर्ड में डस्ट नहीं जायगी जिससे लैपटॉप का कीबोर्ड ख़राब नहीं होती है और आप अपने लैपटॉप को कही पर carry करना चाहते हैं तो एक अच्छे quality का लैपटॉप carry बैग खरीद लेनी चाहिए जिसमे लैपटॉप सुरक्षित रहे …

Opinion

दोस्तों मैं राहुल और इस पोस्ट के माध्यम से हम बताने की कोशिश किये है कि एक लैपटॉप यूजर को लैपटॉप के साथ कौन-कौन और accessories लेनी चाहिए जिससे लैपटॉप का performance बेहतर होती है ..

Rahul

नमस्कार दोस्तों, मैं राहुल, जो इस Blog का Founder हूँ, और मुझे Technology से जुड़ी नयी-नयी चीजों के बारे में सीखना और उसे दुसरो के साथ सीधी और सरल भाषा में शेयर करना पसंद है। इसी उदेश्य से मैं OurTech.in की शुरुआत किया हूँ। और मुझे उम्मीद है कि इस Blog के माध्यम से हमारे द्वारा दिए गए जानकारी आपको पसंद आया होगा, अगर पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ जरुर शेयर करें। instagram facebook twitter

Post a Comment

Previous Post Next Post