JIO Fiber क्या है? | JIO Fiber Explained in Hindi

नमस्कार दोस्तों आज इस आर्टिकल के माध्यम से जानेगें कि JIO FIber क्या होता है? पूरी जानकारी सीधा और आसन भाषा में .

JIO Fiber क्या है ? JIO Fiber Explained in Hindi

दोस्तों जिओ फाइबर एक Broadband सर्विस है जिसमे आपको हाई स्पीड intermate कि सुविधा मिलती है इसमें स्पीड कि बात करे तो 1gb/s तक का हाई स्पीड internet मिलती है और इसमें हाई स्पीड internet के साथ कुछ Popular फीचर्स मिलती है जो निम्न है

JIO Fiber के कुछ Popular फीचर्स

High Speed Internet

JIO Fiber में आपको हाई स्पीड इंटरनेट मिलती है जो इसमें 1gb/s तक का स्पीड मिलती है जो कि बहुत फ़ास्ट होता है.


Free HD Voice Call

इसमें आपको फ्री HD Voice कॉल का फीचर्स दिया गया है जो आप पुरे इंडिया में कभी भी और कही भी अनलिमिटेड HD Voice Call कर सकते हैं.

TV Video Calling

इसमें आपको TV Video Calling का फीचर्स दिया जाता है जो आप अनलिमिटेड HD Quality में विडियो कालिंग कर सकते है.


TV Plus

इसमें आपको टीवी प्लस का फीचर्स दिया जाता है जिसे आप बहुत Show और Movies देख सकते हैं और इसमें बहुत सारे एप्लीकेशन दिए गए हैं.



Home Networking

इसमें आपको होम नेटवर्किंग का फीचर्स दिया जाता है जिसमे एक Device से दुसरे  Device में अपने फाइल्स को आसानी से शेयर कर सकते हैं जैसे कि Tablet से Computer में , कंप्यूटर से मोबाइल में, मोबाइल से टेबलेट में, जो फाइल, फोटो, गाना, आसानी से भेज सकते हैं.




Gaming

अगर आपको गेमिंग खेलना पसंद है तो इसमें गेमिंग का फीचर्स बिलकुल फ्री दिया गया है.



JIO Fiber प्लान्स की जानकारी 

Broadband में Mostly post-paid प्लान्स होती है मतलब आप पुरे महीने तक इंटरनेट इस्तेमाल करने करने के बाद उस महीने के अंत में आपको पैसे देने होते है लेकिन जिओ फाइबर में जितनी भी प्लान्स है सभी Prepaid प्लान्स है मतलब आपको पहले ही पैसे देने होगें .

JIO Fiber को कैसे लगवायें

Get JioFiber पर क्लिक करे 

दिए गए जिओ फाइवर के Official Link पर क्लिक करके अपना personal डिटेल्स और अपना लोकेशन देकर फॉर्म को देकर Summit करने के बाद कुछ घंटो में जिओ फाइबर के इंस्टालेशन टीम आपसे कांटेक्ट करेगी और दिए गए लोकेशन पर Install कर देगी .

 

Rahul

नमस्कार दोस्तों, मैं राहुल, जो इस Blog का Founder हूँ, और मुझे Technology से जुड़ी नयी-नयी चीजों के बारे में सीखना और उसे दुसरो के साथ सीधी और सरल भाषा में शेयर करना पसंद है। इसी उदेश्य से मैं OurTech.in की शुरुआत किया हूँ। और मुझे उम्मीद है कि इस Blog के माध्यम से हमारे द्वारा दिए गए जानकारी आपको पसंद आया होगा, अगर पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ जरुर शेयर करें। instagram facebook twitter

1 Comments

Previous Post Next Post